प्रो-बॉक्सिंग चैंपियनशिप में राजस्थान के अंकित जांगिड़ ने जीता खिताब

प्रो-बॉक्सिंग चैंपियनशिप में राजस्थान के अंकित जांगिड़ ने जीता खिताब: सैदपुर गांव, झुंझुनूं के अंकित जांगिड़ ने दुबई में आयोजित प्रो बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के 67 किलो भार वर्ग में अफगानिस्तान के बॉक्सर को हरा कर खिताब जीता है। यह मुकाबला रविवार रात को हुआ था।

प्रो-बॉक्सिंग चैंपियनशिप में राजस्थान के अंकित जांगिड़ ने जीता खिताब-https://myrpsc.in

प्रो-बॉक्सिंग चैंपियनशिप में राजस्थान के अंकित जांगिड़ ने जीता खिताब

प्रमुख बिन्दु

  • सैदपुर गांव, झुंझुनूं के अंकित जांगिड़ ने दुबई में आयोजित प्रो बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के 67 किलो भार वर्ग में अफगानिस्तान के बॉक्सर को हरा कर खिताब जीता है।
  • खिताब जीतने के बाद अंकित मंगलवार को गांव पहुंचे तो उनका ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। उसके घर दिनभर बधाई देने वालों का आना-जाना लगा रहा।
  • अंकित जांगिड़ का मुकाबला अफगानिस्तान के बॉक्सर आशिफ मुस्तफा से हुआ। इसमें अंकित जांगिड़ ने 3 मिनट के 4 राउंड में आशिफ को हराकर खिताब जीता।
  • अंकित राजस्थान का सबसे पहला प्रो बॉक्सर है। वह इससे पहले भी राजस्थान व राष्ट्रीय स्तर पर बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लेकर खिताब जीत चुका है।
  • फिलहाल दुबई के जिम राउंड टेन बॉक्सिंग क्लब में तैयारी कर रहा है। अंकित जांगिड़ के पिता संतकुमार चिड़ावा में कारपेंटर हैं और मां सुमन गृहिणी है। उसके दो छोटी बहन हैं।

Leave a Comment