वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा 2022: ग्रुप ए के 17 एवं ग्रुप बी के 18 दिसंबर को होंगे प्रवेश पत्र अपलोड

वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा 2022: ग्रुप ए के 17 एवं ग्रुप बी के 18 दिसंबर को होंगे प्रवेश पत्र अपलोड- राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत ग्रुप-ए के प्रवेश-पत्र 17 दिसंबर 2022 को अपलोड किए जाएंगे। जबकि ग्रुप-बी के प्रवेश-पत्रों को 18 दिसंबर 2022 को अपलोड किया जाएगा। इस अनुसार अभ्यर्थी यथाशीघ्र प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर लेवें।

वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा 2022: ग्रुप ए के 17 एवं ग्रुप बी के 18 दिसंबर को होंगे प्रवेश पत्र अपलोड-https://myrpsc.in

आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि परीक्षा का आयोजन का आयोजन 21 दिसंबर से 27 दिसंबर 2022 तक निर्धारित कार्यक्रमानुसार किया जाएगा। अभ्यर्थियों को प्रत्येक प्रश्न-पत्र हेतु अलग-अलग प्रवेश-पत्र लेकर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर एक्टिव होने वाले लिंक पर क्लिक करके या सीधे राजस्थान सरकार के एसएसओ पोर्टल, sso.rajasthan.gov.in पर विजिट करके अपने विवरणों (एसएसओ आइडी और पासवर्ड) के माध्यम से लॉग-इन करना होगा।

अभ्यर्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने के नियत समय से 1 घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र पर आवश्यक रूप से उपस्थित होना होगा। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी अभ्यर्थियों को राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करनी होगी एवं परीक्षा केंद्र पर मास्क लगाकर आना होगा।

ग्रुप-सी के प्रवेश-पत्र परीक्षा तिथि से 4 दिन पूर्व आयोग वेबसाइट एवं एसएसओ पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे। अभ्यर्थियों द्वारा एसएसओ पोर्टल में लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल में उपलब्ध नोटिफिकेशन लिंक के द्वारा परीक्षा के लिए आवंटित जिले की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Comment