‘राज सहकार’ वेबसाइट का लोकार्पण

‘राज सहकार’ वेबसाइट का लोकार्पण: राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना ने नेहरू सहकार भवन में सहकारिता विभाग की वेबसाइट https:@@rajsahakar.rajasthan.gov.in का लोकार्पण किया। राज सहकार वेबसाइट को आमजन की सुविधा के लिये नए तरीके से बनाकर सहकारिता से संबंधित सूचनाओं को व्यापक रूप दिया गया है।

मुख्य बिंदु

  • सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना ने कहा कि वर्तमान दौर सूचना एवं क्रांति का दौर है। यह विभाग का अच्छा प्रयास है। सहकारिता विभाग की नई वेबसाइट के माध्यम से विभागीय सूचना को सरल तरीके से प्राप्त किया जा सकता है।
  • विभिन्न सोसायटी/संस्था पंजीकरण, क्रेडिट सोसायटीज से सम्बंधित शिकायत का रजिस्ट्रेशन भी सुलभ तरीके से किया जा सकता है।
  • सहकारिता विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती श्रेया गुहा ने कहा कि आम नागरिकों को विभिन्न योजना के बारे में सरल तरीके से जानकारी मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि वेबसाइट पर शीर्ष संस्थाओं की योजना, विभागीय अधिकारियों का डेटाबेस, लोक सूचना अधिकारियों की सूचना, नियम, अधिनियम एवं समय-समय पर जारी परिपत्र को भी उपलब्ध कराया गया है।
  • सहकारिता रजिस्ट्रार मेघराज सिंह रतनू ने कहा कि विभाग की उपलब्धि एवं सूचना भी इस वेबसाइट पर सरलता से मिल सकेगी। कोई भी व्यक्ति ई-मेल के माध्यम से सहकारिता से सम्बंधित अपने प्रश्न भेज कर भी जानकारी ले सकेगा।

यह भी जरूर पढ़ें: राजस्थान में सहकारिता आंदोलन

Leave a Comment