चौथ का बरवाड़ा तथा सुल्तानपुर में होगा स्टेडियम निर्माण

चौथ का बरवाड़ा तथा सुल्तानपुर में होगा स्टेडियम निर्माण: राज्य सरकार प्रदेश में खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा वर्ष 2021-22 के बजट में मेजर ध्यानचंद योजना के तहत ब्लॉक स्तर पर स्टेडियम निर्माण की घोषणा की थी।

मुख्य बिन्दु

  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना के तहत स्टेडियम निर्माण के लिए राज्यांश के रूप में 1 करोड़ 85 लाख रुपए प्रदान करने की मंजूरी दी है।
  • प्रस्ताव के अनुसार, राजगढ़ (चुरू) में स्टेडियम निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये, लाडनू (नागौर), पीपल्दा (कोटा), सुल्तानपुर (कोटा) में स्टेडियम निर्माण के लिए 25-25 लाख रुपये तथा चौथ का बरवाड़ा (सवाई माधोपुर) में स्टेडियम निर्माण के लिए 10 लाख रुपये की स्वीकृति दी गई है।
  • स्टेडियम निर्माण से प्रदेश के खिलाड़ियों को नियमित अभ्यास के लिए स्थानीय स्तर पर ही बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।
  • योजना के तहत विभिन्न स्थानों पर स्टेडियम निर्माण के लिए सांसद (Member of parliament) अथवा विधायक निधि, जनप्रतिनिधि, जन सहयोग, स्थानीय निकाय या सीएसआर फंड से प्राप्त राशि के बराबर अंशदान राशि राज्यांश के रूप में दिए जाने का प्रावधान किया गया था।
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा वर्ष 2021-22 के बजट में मेजर ध्यानचंद योजना के तहत ब्लॉक स्तर पर स्टेडियम निर्माण की घोषणा की थी।

Leave a Comment

x