उद्योग मंत्री ने किया अलवर में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की मूर्ति का अनावरण

उद्योग मंत्री ने किया अलवर में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की मूर्ति का अनावरण: उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्रीमती शकुन्तला रावत ने अलवर जिले के बानसूर में सुभाष र्सकिल पर नेताजी सुभाषचंद्र बोस की र्मूति का फीता काटकर अनावरण किया और सुभाष र्सकिल के रिनोवेशन कार्य का उद्घाटन किया।

मुख्य बिंदु

  • उल्लेखनीय है कि बानसूर मेें सुभाष चौक पर नेताजी सुभाषचंद्र बोस की कुछ महीने पहले र्मूति खंडित हो गई थी जिसको हटाकर नगरपालिका प्रशासन की ओर से सुभाष चन्द्र बोस की नई र्मूति और र्सकिल का रिनोवेशन करवाया गया था।
  • उद्योग मंत्री ने अलवर जिले के बानसूर कस्बे के वार्ड 32 में पेयजल समस्या के निराकरण हेतु जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि तत्काल व्यवस्था के तौर पर पेयजल की आपूर्ति टैंकरों से कराई जाए।
  • श्रीमती रावत का बानसूर के गांव किशोरपुरा में शहीद परिवार ने शहीद की पुत्री को अनुकम्पा नियुक्ति दिलाने में सहयोग करने पर अभिनन्दन किया। मंत्री श्रीमती रावत ने 1991 में शहीद हुए माधाराम गुर्जर के परिजनों एवं वीरांगना का सम्मान किया।
  • उन्होंने कहा कि शहीदों की शहादत कभी नहीं भुला सकते। उन्होंने कहा कि शहीद परिवार को संबलन प्रदान करना हम सब का कर्तव्य है।

Leave a Comment

x