राज्यमंत्री जाड़ावत ने ग्राम पंचायत कन्नौज में किया 12.5 करोड़ के 32 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास

राज्यमंत्री जाड़ावत ने ग्राम पंचायत कन्नौज में किया 12.5 करोड़ के 32 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास: राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष, श्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने चित्तौड़गढ़ जिले की पंचायत समिति भदेसर की ग्राम पंचायत कन्नौज में आयोजित शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर 12.5 करोड़ रुपये के 32 विकास कार्यों का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया।

मुख्य बिंदु

  • उन्होंने कहा कि कन्नौज पंचायत में इन विकास कार्यों के अलावा चंबल परियोजना में 15 करोड़ रुपए एवं अन्य कार्य के राज्य मद से 5 करोड़ के कार्य होंगे।
  • इस अवसर पर नगर परिषद सभापति श्री संदीप शर्मा ने बताया कि नगर परिषद द्वारा अभी तक 3000 पट्टे वितरित किए जा चुके हैं। इस अवसर पर सरपंच मंजू देवी जागेटिया सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
  • श्री जाड़ावत ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार ने पिछले 4 सालों में जो काम किए हैं, वह अविस्मरणीय है। पूरे देश में राजस्थान मॉडल छाया हुआ है। आमजन को राहत पहुंचाने वाली योजनाओं के लिए हर राज्य राजस्थान की तरफ देख रहा है। आगामी बजट और ऐतिहासिक होगा, इसके लिए स्वयं मुख्यमंत्री आमजन से सुझाव प्राप्त कर रहे हैं।
  • देश में अर्थव्यवस्था की विपरीत स्थिति के बावजूद राजस्थान कुशल वित्तीय प्रबंधन से विकास दर में दूसरे स्थान पर रहा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में राजस्थान मॉडल स्टेट बना है। बजट घोषणाएं धरातल पर उतारकर हर वर्ग को लाभान्वित किया जा रहा है।
  • चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र को भरपूर सौगाते दी है, जिसमे चंबल परियोजना एवं मेडिकल कॉलेज शामिल हैं।

Leave a Comment

x