जयपुर हेरिटेज नगर निगम और डूंगरपुर नगर परिषद स्वच्छ सर्वेक्षण अवार्ड-2023 से सम्मानित

11 जनवरी, 2024 को नई दिल्ली के भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू की अध्यक्षता में आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण सम्मान समारोह के दौरान जयपुर हेरिटेज नगर निगम और डूंगरपुर नगर परिषद को स्वच्छ सर्वेक्षण अवार्ड-2023 से सम्मानित किया गया।

जयपुर हेरिटेज नगर निगम को एक लाख से अधिक आबादी वाले शहरों की श्रेणी में स्वच्छता के उत्कृष्ट पैमाने प्राप्त करने के लिए तथा डूंगरपुर नगर परिषद को एक लाख से कम आबादी वाले शहरों की श्रेणी में स्वच्छता के निर्धारित पैमानों पर उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु ये अवार्ड दिए गए।

आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन, अर्बन 2.0 के अंतर्गत करवाए गए स्वच्छ सर्वेक्षण- 2023 भाग लेने वाले देश भर के स्थानीय निकायों में से स्वच्छता संबंध पैमानों पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले निकायों को ये राष्ट्रीय पुरस्कार दिए गए हैं।

जयपुर हेरिटेज नगर निगम की ओर से यह पुरस्कार मेयर श्रीमती मुनेश गुर्जर और आयुक्त अभिषेक सुराणा द्वारा ग्रहण किया गया वहीं डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से यह पुरस्कार सभापति श्री अमृत कलसुआ और उपसभापति श्री सुदर्शन जैन ने ग्रहण किया।

Leave a Comment