टाइम मैगज़ीन ने सिमोन बिलेस को वर्ष 2021 एथलीट ऑफ़ द ईयर चुना

टाइम मैगज़ीन ने सिमोन बिलेस को वर्ष 2021 एथलीट ऑफ़ द ईयर चुना: अमेरिका की मशहूर जिम्नास्ट सिमोन बिलेस को टाइम पत्रिका ने वर्ष 2021 की सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना है. बिलेस ने मानसिक स्वास्थ्य को तरजीह देते हुए टोक्यो ओलंपिक में चार स्पर्धाओं के फाइनल से नाम वापिस ले लिया था।

टाइम मैगज़ीन ने सिमोन बिलेस को वर्ष 2021 एथलीट ऑफ़ द ईयर चुना-https://myrpsc.in

सिमोन बिलेस को टाइम पत्रिका ने वर्ष 2021 की सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना है

अमेरिका की मशहूर जिम्नास्ट सिमोन बिलेस (Simone Biles) को टाइम पत्रिका की 2021 की एथलीट ऑफ द ईयर (Athlete of the Year) नामित किया गया था। चार बार की ओलंपिक पदक विजेता, दुनिया की सबसे सजी हुई जिमनास्ट को अपने मानसिक स्वास्थ्य को सबसे पहले रखने के लिए सम्मानित किया गया, जब वह टोक्यो ओलंपिक में चार इवेंट फाइनल से हट गईं। झटके के बावजूद, 24 वर्षीय टोक्यो खेलों में बैलेंस बीम में एक टीम को रजत और कांस्य पदक जीतने में सफल रही।

चार बार की ओलंपिक पदक विजेता बिलेस ‘द टविस्टीज’ की शिकार हो गई थी, जिसमें हवा में जगह और दिशा का भान नहीं रहता. इसके बावजूद उन्होंने ऑल राउंड टीम स्पर्धा में सिल्वर और बैलेंस बीम में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

  • सैकड़ों एथलीटों के साथ बिलेस ने एफबीआई, यूएसए जिमनास्टिक्स और यू.एस. ओलंपिक और पैरालंपिक समिति पर दुर्व्यवहार को रोकने में विफल रहने का आरोप लगाया। टोक्यो ओलंपिक के एक महीने बाद, बिलेस ने यूएसए जिमनास्टिक्स टीम के पूर्व डॉक्टर लैरी नासर (Larry Nassar) यौन शोषण कांड में अमेरिकी सीनेट की सुनवाई में भावनात्मक गवाही दी।

Leave a Comment